How to Get Rid of Arm Fat

0
17
How to Get Rid of Arm Fat

हाथ की चर्बी से कैसे छुटकारा पाया जा सकता है, कई महिलाओं के जीवन के दशकों के दौरान संक्रमण का सामना करना पड़ता है। बांह की चर्बी के नीचे ढीले झटके, महिलाओं को परेशान करते हैं और अक्सर उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाते हैं। यह कुछ महिलाओं के लिए लघु आस्तीन शर्ट, बिना आस्तीन के कपड़े या स्नान सूट में सार्वजनिक रूप से प्रकट करने के लिए एक शर्मिंदगी बन जाता है। मैंने कई महिलाओं के साथ काम किया है जिन्हें हाथ की चर्बी से छुटकारा पाने के तरीके के बारे में चुनौती दी गई है। 20 वर्षों के परीक्षण और त्रुटि के बाद और दीवार के खिलाफ मेरे सिर को पीटने के बाद, मैंने जटिल महिला संबंधित शरीर में वसा के मुद्दों पर अपने दृष्टिकोण को बेहतर ढंग से ठीक करने के लिए फिटनेस उद्योग के बाहर अतिरिक्त शैक्षिक संसाधनों की तलाश करने का फैसला किया। मैंने महिलाओं के वजन घटाने के कई नए तरीके सीखे हैं और उन पर अमल भी किया है और ऐसे शानदार नतीजों से मैं कभी खुश नहीं हुई। शेप या वुमेन हेल्थ जैसी लोकप्रिय पत्रिकाओं में वर्णित तकनीकें हाथ की वसा से छुटकारा पाने के तरीके पर उनकी कार्यप्रणाली में आंशिक रूप से सही हैं, लेकिन मेरी राय में, और चिकित्सा और समग्र शोधकर्ताओं की राय, जो अब कम करने के लिए नई रोशनी बहा रहे हैं आपकी बाहों में वसा, मीडिया का दृष्टिकोण पक्षपाती, एक आयामी और अक्सर भ्रामक है। यदि वास्तव में, कई पत्रिका विशेषज्ञ वर्तमान वित्त पोषित अनुसंधान अध्ययनों के पीछे हैं।

How to Get Rid of Arm Fat

आर्म फैट से कैसे छुटकारा पाएं
शरीर के वजन से छुटकारा पाने के तरीके पर एक शारीरिक दृष्टिकोण से पुरुषों की तुलना में महिला की बाहें।
जैसे-जैसे हम बड़े होते जाते हैं, हमारे शरीर में मांसपेशी सिकुड़ती जाती है, एक ऐसी स्थिति जिसे शोष कहा जाता है। यह शोष न केवल हमारी बाहों से, बल्कि कूल्हों, नितंबों, एब्डोमिनल से ठोड़ी और छाती के नीचे की त्वचा को ढीला करने में योगदान देता है। जैसा कि कुछ लोग बूढ़े हो जाते हैं, वे निष्क्रिय हो जाते हैं, जो चयापचय में गिरावट ला देता है, जिससे हमारे शरीर के चारों ओर वसा में वृद्धि होती है। जब हमारा मेटाबोलिज्म कम हो जाता है, तो हमारी थायराइड, लीवर, अग्न्याशय और अधिवृक्क ग्रंथियाँ ठीक से काम नहीं कर पाती हैं। ये अंग हमारी अंतःस्रावी प्रणाली के महत्वपूर्ण घटक हैं जो मानव हार्मोन को नियंत्रित करते हैं। हार्मोन में यह परिवर्तन, वसा लाभ और मांसपेशियों को बर्बाद करने की घटनाओं में भी जोड़ता है। इस जानकारी को ध्यान में रखते हुए, और दुर्भाग्यपूर्ण तथ्य यह है कि महिलाओं में अक्सर शरीर में वसा की मात्रा दोगुनी होती है तो पुरुषों, महिलाओं को वजन घटाने के लिए अलग-अलग पुरुषों की जरूरत होती है। यह वजन घटाने का अंतर है क्योंकि महिलाओं में वसा की ऑक्सीकरण दर कम होती है (आराम करते समय ईंधन के लिए वसा जलाने की क्षमता) तो पुरुष। जैसा कि मेरे महाकाव्य लेख में उल्लेख किया गया है कि आप शरीर की चर्बी, एक महिला के हार्मोनल संतुलन और पोषण, आंदोलन, जलयोजन, श्वास और शांत समय के माध्यम से इसे संलग्न करने की क्षमता खोने की कोशिश कर रहे हैं, शरीर में वसा के नुकसान के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण है, जिसमें शामिल विस्तृत चरण शामिल हैं हाथ की चर्बी से कैसे छुटकारा पाएं।

हाथ की चर्बी से छुटकारा पाने के लिए जीवनशैली पर विचार।
शरीर के वसा लाभ के साइकोसोमिक प्रभावों की जांच करने वाले कई विशेषज्ञ शोधकर्ता और जहां वसा का लाभ वितरित किया जाएगा, उन्होंने निर्धारित किया है कि महिलाओं के शरीर की वसा कमर लाइन, कूल्हों और बाजुओं के आसपास वितरित की जाती है। अपराधी ग्लूकोकार्टिसोल नामक न्यूरोहोर्मोन है। शरीर से ग्लूकोकार्टिसोल को कम करने का सबसे अच्छा समाधान जीवन शैली समायोजन करके शुरू होता है।

आर्म फैट से कैसे छुटकारा पाएं

टिप # 1। नींद के लिए आपके शरीर की आवश्यकता को समझें और यह कि सर्कैडियन लय शारीरिक और मानसिक दोनों पुनर्निर्माण के लिए मानव शरीर की प्राकृतिक मरम्मत प्रणाली है। अपर्याप्त नींद महत्वपूर्ण विकास हार्मोन को नष्ट कर देती है जो आपको दुबला और स्वस्थ बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। प्रति रात 7 घंटे से कम नींद बुरे न्यूरो-हार्मोन ग्लूकोकॉर्टिसोल को शरीर की वसा की एक अतिरिक्त परत के साथ कोट करने के लिए संकेत देगी, साथ ही साथ बेसल चयापचय दर को कम करेगी। नेशनल स्लीप फाउंडेशन के शोध अध्ययनों से बार-बार पता चला है कि नींद से वंचित व्यक्ति रुग्ण रूप से मोटे हो जाते हैं। तो क्या करें यदि आप अनिद्रा या खराब नींद के व्यवहार से पीड़ित हैं? एक समग्र जीवन शैली कोच प्राप्त करें जो आपकी नींद की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए उचित तकनीकों की ओर मार्गदर्शन करने के लिए संज्ञानात्मक व्यवहार करने में माहिर है। खराब नींद के प्रदर्शन के साथ कई चर शामिल हैं जो इस लेख के दायरे से परे हैं। लेकिन एक बात जो विज्ञान को पता है कि नींद की दवाएं वास्तव में समस्या को बदतर बनाती हैं, और आपको स्ट्रोक का खतरा पैदा करती हैं। कई स्लीप एक्सपर्ट सोने के लिए फ़ार्मास्युटिकल दृष्टिकोण से अधिक जीवनशैली कोचिंग या संज्ञानात्मक व्यवहार कोचिंग की सलाह देते हैं। आपका जीवनशैली कोच साधारण सुधार जैसे कि आपके आहार में पोषक परिवर्तन, मैग्नीशियम पूरकता या सोने से 2 घंटे पहले विद्युत चुम्बकीय आवृत्ति को कम करने का सुझाव दे सकता है। ये कई तरीकों में से कुछ हैं, एक समग्र जीवन शैली कोच का उपयोग दोषपूर्ण नींद के पैटर्न को बदलने के लिए करता है।

आर्म फैट से कैसे छुटकारा पाएं

टिप # 2। समझें और उत्तेजनाओं को संशोधित करें जो आपके जीवन में तनाव की प्रचुरता पैदा करते हैं। बस दिमागदार होना और यह पहचानना कि आप विश्वास से परे तनाव में हैं, एक बड़ा प्लस है। बहुत से लोग इनकार करते हैं और मानते हैं कि तनाव केवल जीवन का एक तथ्य है। हां, रोजमर्रा की जिंदगी में तनाव प्रमुख है, लेकिन तनावपूर्ण स्थिति को फिर से परिभाषित करके इसे कम किया जा सकता है, यह एक सकारात्मक तरीका है, और यह जानते हुए कि अपने लिए समय निकालना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here