Benefits of aloe vera on face overnight

0
24
Benefits of aloe vera on face overnight

यदि विभिन्न अध्ययनों में बताया गया हो तो एलोवेरा के कई फायदे हैं जो रात भर चेहरे पर लगाए जाते हैं। आप या तो घर पर तैयार ताजा एलोवेरा के अर्क का उपयोग कर सकते हैं या कई कॉस्मेटिक निर्माण कंपनियों द्वारा बाजार में उपलब्ध हैं। हालांकि, एलोवेरा व्यक्तियों द्वारा सस्ती और अच्छी तरह से सहन किया जाता है; यह एलर्जी परीक्षण करने की सिफारिश की जाती है जो कलाई के अंदर अर्क की एक छोटी बूंद को लागू कर रहा है और इसे अवशोषित होने तक रगड़ता है। किसी भी एलर्जी की प्रतिक्रिया का निरीक्षण करने के लिए इसे कुछ मिनटों के लिए छोड़ दें यदि यह सामान्य लगता है तो अपनी कलाई को धो लें यह सुनिश्चित करता है कि आपको एलोवेरा से एलर्जी नहीं है। आप अपनी सुविधा के अनुसार एलोवेरा का उपयोग कर सकते हैं और हमने इसके नीचे उपयोग करने के सर्वोत्तम लाभों और विभिन्न तरीकों को निर्दिष्ट किया है:

मुँहासे कम करें

Benefits of aloe vera on face overnight
आपने मुँहासे समस्याओं को कम करने के लिए कई कॉस्मेटिक उत्पादों की कोशिश की होगी, हालांकि; यह देखा कि इसमें प्रयुक्त कृत्रिम यौगिकों की वजह से हालत बदतर हो गई है। बिना किसी दुष्प्रभाव के एलोवेरा के उपयोग से मुंहासों को कम किया जा सकता है। यह जीवाणुरोधी, एंटीसेप्टिक और विरोधी भड़काऊ गुणों के कारण स्वाभाविक रूप से चेहरे से मृत कोशिकाओं या त्वचा और बैक्टीरिया को हटाने में मदद करता है। एलोवेरा त्वचा के छिद्रों को पोषण देता है और क्लींजिंग एजेंट के रूप में कार्य करता है जो प्राकृतिक रूप से मुहांसों को कम करता है। एलोवेरा का उपयोग करने का चमत्कारी लाभ यह है कि इसे संवेदनशील त्वचा पर लगाया जा सकता है जो अन्य मुँहासे रोधी उत्पादों से संभव नहीं होगा। आप एलोवेरा के अर्क को सीधे चेहरे पर लगा सकते हैं और रात भर छोड़ सकते हैं। बहते पानी से अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो लें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए मुंहासों को पूरी तरह से हटाने और त्वचा की प्राकृतिक चमक को पुनर्जीवित करने के लिए कुछ हफ्तों तक नियमित रूप से इस विधि का उपयोग करें।

पिगमेंटेशन को हल्का करता है
आश्चर्यजनक रूप से, एलोवेरा आपकी त्वचा की टोन को चमत्कार कर सकता है, भले ही आपके पास एक गहरा रंग हो। यह स्वाभाविक रूप से रंजकता को हल्का कर सकता है और त्वचा को चमकाने वाली क्रीम के रूप में कार्य करता है। एलोवेरा त्वचा की चमक और चमक को पुनर्जीवित करने के लिए छिद्रों से धूल के कणों और बैक्टीरिया को साफ करता है जो रंजकता को हल्का करने में मदद करता है। 2 चम्मच ताजा एलोवेरा का अर्क और 1 चम्मच टमाटर का रस मिलाएं। इस मास्क को चेहरे पर लगाएं और जबर्दस्त परिणाम देखने के लिए इसे रात भर छोड़ दें। अपने चेहरे को बहते पानी से अच्छी तरह से धोएं और सर्वोत्तम परिणामों के लिए सप्ताह में तीन बार इस विधि को दोहराएं।

मृत त्वचा हटानेवाला
हम सभी प्रदूषण और वातावरण में अन्य कारकों के कारण मृत त्वचा की समस्या का सामना करते हैं जिससे त्वचा की कई समस्याएं हो सकती हैं। एलोवेरा में एक्सफ़ोलिएंट गुण होते हैं जो प्राकृतिक रूप से मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के जबरदस्त परिणाम दिखाते हैं। आपने मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए कई स्क्रब का उपयोग करने की कोशिश की होगी, लेकिन त्वचा में सूखापन देखा जा सकता है; एलोवेरा त्वचा को हाइड्रेट करता है और प्राकृतिक चमक और चमक को पुनर्जीवित करने के लिए मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाता है। डेड स्किन को हटाने का सबसे अच्छा तरीका है कि एलोवेरा के अर्क या जेल की कुछ बूंदों को हथेली में लेकर चेहरे पर जेल की मालिश करें और इसे रात भर लगाकर छोड़ दें ताकि सुबह चेहरे पर निखार नज़र आए।

रोसैसिया
Rosacea एक ऐसी स्थिति है जिसमें कुछ रक्त वाहिकाएं बड़ी हो जाती हैं, गाल और नाक को लाल चमकदार दिखने के कारण कई कारकों के कारण यह ट्रिगर हो जाता है; मुसब्बर वेरा rosacea समस्या का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और उपस्थिति स्वाभाविक रूप से शांत करना। किसी भी जटिलताओं से बचने के लिए उपयोग करने से पहले सलाह के लिए किसी विशेषज्ञ से परामर्श करने की सिफारिश की जाती है।

काला वृत्त
हाल के अध्ययनों ने इसमें मौजूद औषधीय गुणों और पोषक तत्वों के कारण नियमित उपयोग के कुछ हफ्तों के भीतर काले घेरे को कम करने में एलोवेरा के चमत्कारी परिणाम दिखाए हैं। आप ताजा निकाले हुए एलोवेरा लेटेक्स को सीधे आंखों के काले घेरों पर लगा सकते हैं और रात भर लगा कर छोड़ सकते हैं। अपने चेहरे को बहते पानी से अच्छी तरह से धोएं और सर्वोत्तम परिणामों के लिए एक गोलाकार गति में आँख क्षेत्र के नीचे मालिश करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here